Internal

महाराष्ट्र चुनाव के लिए उद्धव गुट ने जारी की पहली लिस्ट, 65 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान – Uddhav faction shivsena UBT released first list for Maharashtra elections announced names of 65 candidates ntc

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (UBT) ने  पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 65 उम्मीदवारों के नाम

महाराष्ट्र चुनाव के लिए उद्धव गुट ने जारी की पहली लिस्ट, 65 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान – Uddhav faction shivsena UBT released first list for Maharashtra elections announced names of 65 candidates ntc


महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना (UBT) ने  पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 65 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. आदित्य ठाकरे वर्ली से चुनाव लड़ेंगे, जबकि ठाणे सीट से राजन विचारे को टिकट दिया गया है. रत्नागिरि से सुरेंद्रनाथ माने को चुनावी मैदान में उतार गया है. 

बता दें कि महा विकास अघाड़ी के बीच सीटों को लेकर लंबे समय से घमासान चल रहा था. लेकिन अब इस पर सहमति बन गई है. उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस, शरद गुट और उद्धव गुट यानी तीनों दल अब 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. 

उद्धव गुट की ओर से चालीसगांव सीट से उन्मेश पाटिल, पाचोरा से वैशाली सूर्यवंशी, मेहकर से सिद्धार्थ खरात, बालापुर से नितिन देशमुख, अकोला ईस्ट से गोपाल दातकर, वाशिम से सिद्धार्थ देवले, बडनेरा से सुनील खराटे, रामटेक से विशाल बरबटे, वणी विधानसभा सीट से संजय देरकर, लोहा सीट से एकनाथ पवार, परभणी से राहुल पाटिल, गंगाखेड़ से विशाल कदम, सिल्लोड से सुरेश बनकर, कन्नड सीट से उदयसिंह राजपूत, संभाजीनगर मिडिल से किशनचंद तनवाणी, संभाजीनगर पश्चिम से राजू शिंदे, वैजापुर से दिनेश परदेशी, नांदगांव से गणेश छात्रक, मालेगांव बाह्य से अद्वय हिरे, निफाड़ से अनिल कदम, नाशिक मध्य से वसंत गीते, नाशिक पश्चिम से सुधाकर बडगूजर, पालघर से जयेंद्र दुबला, बोईसर से डॉ. विश्वास वलवी, भिवंडी ग्रामीण से महादेव घाटल, अंबरनाथ से राजेश वानखेड़े डोंबिवली से दिपेश म्हात्रे, कल्याण ग्रामीण से सुभाष भोईर, ओवला-माजिवड़ा से नरेश मणेरा को टिकट दिया गया है.

किसे कहां से मिला टिकट?

इसके साथ ही कोपरी-पाचपाखाड़ी से केदार दिघे, ठाणे से राजन विचारे, ऐरोली से एमके मढवी, मागाठाणे से उदेश पाटेकर, विक्रोली से सुनील राउत, भांडुप वेस्ट से रमेश कोरगावकर, जोगेश्वरी ईस्ट से अनंत नर, दिंडोशी से सुनील प्रभु, गोरेगांव से समीर देसाई, चेंबूर से प्रकाश फातर्पेकर, अंधेरी ईस्ट से ऋतुजा लटके, कुर्ला से प्रविणा मोरजकर, कलीना से संजय पोतनीस, वांद्रे से वरुण सरदेसाई को टिकट दिया गया है.

85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे MVA के तीनों दल

संजय राउत, जयंत पाटिल, नाना पटोले और बालासाहेब थोराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान संजय राउत ने कहा कि हम सब यहां साथ हैं. पिछली बैठक शरद पवार के नेतृत्व में हुई थी. शरद पवार ने हमें मीडिया के सामने जाकर एमवीए के सीट बंटवारे के फॉर्मूले की घोषणा करने का निर्देश दिया. उद्धव गुट, कांग्रेस, शरद गुट और गठबंधन के साथी, जैसे सपा, AAP और अन्य ने उचित सीट बंटवारा कर लिया है. तीनों दल 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. कुल 270 सीटें पर बंटवारे का फार्मूला तय हो गया है. बाकी सीटों पर आगे चर्चा होगी. हम सभी 288 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं.
 



Source link

About Author

IndianCyberDefender